(आवेदन) यू पी सप्लाई मित्र: supplymitra-up.com होम डिलीवरी पोर्टल रजिस्ट्रेशन

UP Supply Mitra Portal | supplymitra-up.com होम डिलीवरी पोर्टल | उत्तर प्रदेश सप्लाई मित्र रजिस्ट्रेशन | UP Supply Mitra In Hindi

यू पी सप्लाई मित्र नाम के पोर्टल का शुभारम्भ 8 अप्रैल 2020 को  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ जी के द्वारा किया है ।कोरोना वायरस से लड़ने के लिए यूपी सरकार हर प्रयास कर रही है। लोगों को लॉकडाउन में हो रहे राशन और दूसरे जरूरी समान की कमी हो देखते हुए सरकार ने एक नया पोर्टल शुरू किया है। इस ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से राज्य के लोग घर बैठे राशन का सामान मंगवा सकते है । इस पोर्टल पर उत्तर प्रदेश के नागरिक  आपूर्ति मित्रा पोर्टल पर होम डिलीवरी के लिए पास के किराने और राशन आइटम वितरण केंद्रों की (Citizens of Uttar Pradesh can get information on nearby grocery and ration item distribution centers for home delivery on the Supply Mitra portal.) जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

supplymitra-up.com होम डिलीवरी पोर्टल

इस ऑनलाइन पोर्टल पर उत्तर प्रदेश की उन सभी दुकानों का विवरण उपलब्ध है  जो होम डिलीवरी कर रहे हैं। इसके साथ  जिलेवार भोजन आदि उपलब्ध कराने वाले स्वयंसेवी संगठनों का ब्यौरा भी  उपलब्ध है। इस यू पी सप्लाई मित्र पोर्टल पर 9415 होम डिलीवरी वाले दुकानदारों और 1218 भोजन वितरण करने वाले केंद्रों की सूचना भी दी गई है। राज्य के सभी नागरिक  अन्नपूर्णा पोर्टल पर पके हुए खाद्य वितरण केंद्रों के साथ-साथ खाद्य पदार्थों की भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं । भोजन वितरण व होम डिलीवरी करने के इच्छुक व्यक्ति, संस्था व व्यापारी पोर्टल पर स्वयं रजिस्ट्रेशन भी कर सकते हैं। supplymitra-up.com होम डिलीवरी पोर्टल को मोबाइल फोन के माध्यम से भी आसानी से संचालित किया जा सकता है।

उत्तर प्रदेश श्रमिक भरण पोषण योजना

यू पी सप्लाई मित्र का उद्देश्य

इस योजना मुख्य उद्देश्य राज्य के लोगो को खाने की वस्तुए होम डिलीवरी के माध्यम से पहुँचाना। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा कि कोविड-19 महामारी से उत्पन्न परिस्थितियों में सभी को भोजन उपलब्ध कराना उत्तर प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है, जिसके लिए प्रदेश सरकार द्वारा अनेक महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं। इस यूपी सप्लाई मित्र योजना का उद्देश्य है कि राज्य का कोई व्ही व्यक्ति भूखा न रहे है उन्हें खाने की सुविधा प्रदान  करना | इस ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से राज्य के लोगो को घर बैठे खाद्य पदार्थो को सुविधा प्रदान करना ।

 UP Supply Portal के  मुख्य तथ्य

  • यदि कोई भोजन की होम डिलीवरी के लिए दुकानों की सूची में अपना नाम शामिल करना चाहता है, तो कोरोनावायरस (COVID-19) लॉकडाउन के दौरान लोगों को राशन आइटम ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
  • UP Supply Portal के माध्यम से राज्य के लोग होम डिलीवरी के लिए पास के किराने और राशन आइटम वितरण केंद्रों  की सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते है ।
  • पोर्टल पर 9415 होम डिलीवरी वाले दुकानदारों और 1218 भोजन वितरण करने वाले केंद्रों की सूचना भी दी गई है।जिसमे आप खाद्य पदार्थ की होम डिलीवरी कर सकते है ।
  • यू पी सप्लाई मित्र पोर्टल पर उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में किराना, राशन आदि दैनिक उपयोग की वस्तुओं की होम डिलीवरी में संलग्न व्यापारियों और डिलीवरी करने वाले व्यक्तियों के नाम, मोबाइल नंबर, जनपद एवं स्थानीय क्षेत्र से संबंधित सूचना उपलब्ध है।
  • भोजन वितरण व होम डिलीवरी करने के इच्छुक व्यक्ति ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते है ।

यू पी सप्लाई मित्र होम डिलीवरी पोर्टल की जानकारी प्राप्त करे?

इस सप्लाई मित्रा पोर्टल ने किराना स्टोर और राशन की दुकानों, प्रोपराइटरों के नाम के साथ-साथ उनके संपर्क विवरणों को सूचीबद्ध किया है जो राज्य भर में प्रत्येक कॉलोनी में होम डिलीवरी कर रहे हैं। पोर्टल द्वारा दी जाने वाली पूर्ण सेवाओं को हमने नीचे दिया हुआ है ।हमारे इस जानकारी को अंत तक पढ़े ।

  • लोग अब किराना और राशन की वस्तुओं की होम डिलीवरी के लिए पास के वितरण केंद्रों की पूरी सूची देख सकते हैं। सर्वप्रथम आपको ऑफिसियल वेबसाइट  पर जाना होगा । ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा । ऑफिसियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने होम पेज खुल जायेगा ।
यू पी सप्लाई मित्र
यू पी सप्लाई मित्र
  • ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने अगला पेज खुल जायेगा इस पेज पर आपको यहां आपूर्तिकर्ता और वितरक विकल्प दर्ज करें और फिर जिला, वार्ड और सड़क का नाम चुनें। जिले / वार्ड में होम डिलेवरी सप्लाई मित्रा को ढूंढना आवश्यक है जहां होम डिलीवरी की जानी है।
  • अगर आप पके हुए भोजन की जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो आपको होम पेज पर “पके हुए भोजन केन्द्रों की जानकारी प्राप्त करें” के विकल्प पर क्लिक करना होगा ।
UP Supply Mitra
  • विकल्प पर क्लिक करने के बाद अगला पेज खुल जायेगा ।इस पेज पर आपको निकटतम पके हुए भोजन वितरण केंद्रों की जाँच करने के लिए, जिला / नगर निगम / ग्राम पंचायत का चयन करें। यदि आपके पास कोई खाद्य वितरण केंद्र नहीं है, तो यूपी COVID-19 हेल्पलाइन नंबर 1076 और 1070 पर कॉल करें और अपनी आवश्यकता के बारे में बताएं।

यू पी सप्लाई मित्र पोर्टल रजिस्ट्रेशन कैसे करे?

  • राज्य के जो व्यापारी ,दुकान दार अपना नाम इस ऑनलाइन पोर्टल पर अपना नाम सूची में शामिल करना चाहते है तो नीचे दिए गए तरीके को फॉलो करे ।
  • सर्वप्रथम आवेदक को ऑफिसियल यूपी सप्लाई मित्र की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा । ऑफिसियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके समें होम पेज खुल जायेगा ।इस पेज पर आपको  लिंक पर क्लिक करे के ऑप्शन में से किराना/राशन सामग्री की होम डिलीवरी सूची में अपनी दुकान/व्यापारिक फ़र्म का नाम सम्मिलित करने के लिए क्लिक करें के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा ।
uttar pradesh supply mitra
  • ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने अगला पेज खुल जायेगा ।इस पेज पर आपको पूछी गयी जानकारी जैसे उपयोगकर्ता का प्रकार का चयन करना होगा और फिर अपना मोबाइल नंबर भरना होगा ।
  • सभी जानकारी भरने के बाद आपको सत्यापित करे के बटन पर क्लिक करना होगा ।इस तरह आपका रजिस्ट्रेशन हो जायेगा ।
  • इसी तरह “पका हुआ भोजन अथवा खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने वालों में अपना नाम सम्मिलित करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करना होगा । और फिर अगला पेज पर आपको उपयोगकर्ता का प्रकार का चयन करना होगा और फिर मोबाइल नंबर भरकर सत्यापित करे के बटन पर क्लिक करना होगा ।

Leave a Comment