covidssharyana: किरयाना / दूध / केमिस्ट शॉप कर्फ्यू-पास के लिए ऑनलाइन पंजीकरण

हरियाणा किरयाना / दूध / केमिस्ट शॉप कर्फ्यू-पास | covidssharyana Online Registration | Haryana Kiryana / Milk / Chemist Shop Registration | सीएम हेल्पलाइन नंबर

covidssharyana.in नामक पोर्टल की शुरुआत हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जी ने 26 मार्च 2020 को की । इस ऑनलाइन पोर्टल की  सुविधा किसी भी दुकान, स्टोर के मालिक (किराना, सब्जी, दूध और रसायनज्ञ, आदि) के लिए शुरू की गयी है । राज्य के जो किराना वाले दूध /केमिस्ट शॉप वाले राज्य के लोगो को मदद  करने के लिए आइटम वितरित करके लोगो की दैनिक ज़रूरत की चीज़ो को उन तक पहुंचाने के लिए और  सेवाओं की पेशकश करने के लिए पंजीकरण करने की इच्छा रखता है। तो वह इस covidssharyana ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से अपना ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते है ।

किरयाना / दूध / केमिस्ट शॉप कर्फ्यू-पास

जैसे की आप सभी लोग जानते है कि पूरा भारत देश कोरोना वायरस महामारी के संकट से गुज़र रहा है । इसी वजह से केंद्रीय सरकार द्वारा कोरोनावायरस [COVID 19] महामारी के कारण राष्ट्रव्यापी 21 दिन की तालाबंदी लागू कर दी गई है। जिससे लोगो को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है  इसीलिए हरियाणा सरकार ने covidssharyana पर Kirdown / Milk / Chemist Shop Registration for Lockdown Passes के लिए वेबसाइट लॉन्च की है। इस ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से हरियाणा राज्य के किरयाना / दूध / केमिस्ट शॉप ऑनलाइन पंजीकरण करके कर्फ्यू पास बनवा सकते है ।इस वेबसाइट के माध्यम से प्राप्त पास का उपयोग विशिष्ट लोग अपने घर पर लोगों को आवश्यक वस्तुओं को पहुंचाने के लिए कर सकते हैं।

covidssharyana.in Highlights

पोर्टल का नाम covidssharyana.in
इनके द्वारा शुरू किया गया मुख्यनमंत्री मनोहर लाल खट्टर
लाभार्थी राज्य के किरयाना / दूध / केमिस्ट शॉप
उद्देश्य कर्फ्यू पास प्रदान करना 
ऑफिसियल वेबसाइट  

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्ना योजना

कोविद हरियाणा covidssharyana ऑनलाइन पोर्टल का उद्देश्य

हरियाणा के नागरिकों की भलाई, सुरक्षा और स्वास्थ्य की रक्षा करना हरियाणा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसके लिए सरकार सभी आवश्यक कदम उठा रही है और COVID 19 – कोरोनावायरस की बढ़ती महामारी से उत्पन्न चुनौती और खतरे का सामना करने के लिए अच्छी तरह से तैयार है। कोई भी इच्छुक दुकान / स्टोर मालिक (किराना / सब्जी / दूध / केमिस्ट, आदि) आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने के लिए अपना पंजीकरण करवा सकता है एवं कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में योगदान दे सकता है। यह वेबसाइट इसलिए शुरू की गई है ताकि लोगों को समय पर दैनिक जरूरत की चीजें मिल सकें। उन्होंने कहा कि इस वेबसाइट पर पंजीकरण करने वालों को ई-पास जारी किए जाएंगे।

हरियाणा मुख्यमंत्री परिवार समृद्धि योजना

किरयाना / दूध / केमिस्ट शॉप कर्फ्यू-पास के लाभ

  • इस ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से अब हरियाणा राज्य के सभी किराना व्यापारी, दूध विक्रेता और रसायनज्ञ कर्फ्यू पास के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
  • किराना व्यापारी, दूध विक्रेता और रसायनज्ञ राज्य में लोगों को वस्तुओं की होम डिलीवरी के लिए खुद को पंजीकृत कर सकते हैं।
  • मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि आज से डिलीवरी बॉय और उन सभी लोगों के लिए ई-पास जारी किए जाएंगे, जिन्हें आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए बाहर आना पड़ता है।
  • हरियाँ राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जी ने ऑनलाइन वेबसाइट के साथ साथ हेल्पलाइन  नंबर 1075 और 1100 की घोषणा की है , जहां लोग कोविद और लॉकडाउन से संबंधित किसी भी तरह के मुद्दे के लिए सरकार से संपर्क कर सकते है ।
  • इस कर्फ्यू पास के माध्यम से विशिष्ट लोग अपने घर पर लोगों को आवश्यक वस्तुओं को पहुंचाने के लिए कर सकते हैं।

किरयाना / दूध / केमिस्ट शॉप कर्फ्यू-पास के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कैसे करे?

राज्य के जो इच्छुक किरयाना / दूध / केमिस्ट शॉप दूध विक्रेता और रसायनज्ञ कर्फ्यू पास बनवाने के लिए आवेदन करना चाहते है तो वह नीचे दिए गए तरीके को फॉलो करे ।

  • सर्वप्रथम आवेदक को covidssharyana की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा ।ऑफिसियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने होम पेज खुल जायेगा ।
covidssharyana.in
  • इस होम  पेज पर आपको कोरोनावायरस के कारण लॉकडाउन पास के लिए हरियाणा किरण / दूध / केमिस्ट शॉप पंजीकरण फॉर्म खोलने के लिए  Register Here का ऑप्शन दिखाई देगा ।आपको इस ऑप्शन पर क्लिक करना होगा ।
किरयाना / दूध / केमिस्ट शॉप कर्फ्यू-पास
  • ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने पंजीकरण फॉर्म खुल जायेगा । आपको इस पंजीकरण फॉर्म में पूछी गयी सभी जानकारी जैसे Personal Details ,  Address आदि भरनी होगी ।
  • सभी जानकारी भरने के बाद आपको सबमिट के बटन पर क्लिक करना होगा ।इस तरह आपका पंजीकरण पूरा हो जायेगा ।

Haryana Govt. Initiatives to Tackle Coronavirus (COVID 19)

  • हरियाणा सरकार जानती है की सरसो की फसल कटाई के लिए पूरी तरह तैयार है और गेहूं की फसल का मौसम भी दूर नहीं है। लेकिन COVID 19 लॉकडाउन के कारण फसलों की खरीद में देरी हो रही है ।राज्य सरकार। किसानों को आश्वस्त करना चाहता है कि कृषि उपज का हर एक अनाज खरीदा जाएगा।
  • हरियाणा सरकार ने कहा है कि 15 अप्रैल से सरसो कि खरीद शुरू होगी और 20 अप्रैल से गेहू की खरीद शुरू होगी ।
  • किसानों द्वारा अपनी फसलों की खरीद के लिए 15 अप्रैल से सहकारी ऋणों की अदायगी की अंतिम तिथि में विस्तार की घोषणा की और उन्होंने आश्वासन दिया कि विस्तारित अवधि के लिए उनसे कोई ब्याज नहीं लिया जाएगा।

Leave a Comment